Saturday, March 21, 2015

ज्योतिष : कुंडली से जाने :कौन सी दिशा से जॉब मे प्रगति हो सकती हैं :Astrology: in which direction jobs can progress.

कुंडली से जान सकते हैं कि कौन सी दिशा से जॉब आदि  मे  प्रगति(progress )हो सकती हैं।
हमारे देखने मैं आया  है की हम  जिस स्थान पर जन्म लेते  है वहाँ हमारी  प्रगति नहीं होती हैं।  परन्तु उस स्थान से दूर जाते ही हमारी प्रगति होने लगती हैैं।   इसे जानने के लिए कुंडली देखना जरूरी हो जाता हैं । दशम भाव  में जो राशि होती है, उसके अनुसार जॉब आदि  की दिशा तय हो  जाती है। 
दशम भाव  में अगर मेष, सिंह, धनु राशि  हो तो पूर्व दिशा मैं हमारी  प्रगति हो सकती  हैं।
दशम भाव  में अगर वृषभ, कन्या, मकर राशि  हो तो  दक्षिण दिशा
मैं हमारी  प्रगति हो सकती  हैं।
दशम भाव  में अगर मिथुन, तुला, कुंभ   राशि  हो तो  पश्चिम दिशा
मैं हमारी  प्रगति हो सकती  हैं।
दशम भाव  में अगर कर्क, वृश्चिक, मीन   राशि  हो तो  उत्तर दिशा मैं हमारी  प्रगति हो सकती  हैं।  
दशम भाव  से ग्रहों की दिशाएँ :
अगर दशम भाव  मैं ग्रह हो तो उसके अनुसार दिशा तय की जा सकती हैं जो इस प्रकार  से  हैं -
ग्रहों में सूर्य ईस्ट दिशा  को बताता हैं।
ग्रहों में चंद्र नॉर्थ-वेस्ट (वायव्य) को बताता हैं।
ग्रहों में मंगल साउथ को बताता हैं।
ग्रहों में  बुध नॉर्थ को बताता हैं।
ग्रहों में  गुरु नॉर्थ-ईस्ट को बताता हैं।
ग्रहों में   शुक्र साउथ ईस्ट को बताता हैं।
ग्रहों में  शनि वेस्ट को बताता हैं।
ग्रहों में  राहु-केतु साउथ-वेस्ट को बताता हैं।
इस प्रकार से हम   कुंडली देख कर   जान सकते हैं कि हमारे  लिए कौनसी दिशा से जॉब आदि  मे  प्रगति हो सकती हैं।
नोट :अपनी  कुंडली अच्छे ज्योतिष को  दिखाइए ।

  ज्योतिष,वास्तु ,एक्यूप्रेशर पॉइंट्स ,हेल्थ , इन सबकी डेली टिप्स के लिए-: लिंक को क्लिक  करके  लाइक करें :  
 Shree Siddhi Vinayak Jyotish avm Vaastu Paramarsh kendra
 You Tube :click link:Astrology Simplified By Housi Lal Chourey
  Astrology, Numerology, Palmistry & Vastu Consultant : Mob No. 08861209966,    मुझे ईमेल करें ; ID : housi.chourey@gmail.com  .
लिंक को क्लिक  करके  लाइक करें,------ 

 https://www.youtube.com/channel /UChJUKgqHqQQfOeYWgIhMZMQ

No comments: